BCA के बाद कैरियर कैसे शुरू करें ?

BCA स्नातक Govt या Private क्षेत्र में अपना करियर शुरू कर सकते हैं। इन दोनों क्षेत्रों में नौकरी के कई अवसर हैं। यह BCA छात्रों को कंप्यूटर  का अच्छा ज्ञान प्राप्त करने में मदद करता है जिसके साथ सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में चुनौतीपूर्ण कैरियर के लिए एक आदर्श लॉन्च पैड हो सकता है।

Jobs for BCA Graduates

I.T सेक्टर भारत के प्रमुख रोजगार प्रदाताओं में से एक है और आने वाले वर्षों में इसके और बढ़ने की उम्मीद है। after BCA you can join Software developing, programming, networking, computer and mobile software, app development, etc। यदि आप कड़ी मेहनत और प्रतिभाशाली हैं.

बीसीए के दायरे के बारे में अधिक जानें।

BCA के दौरान आपके द्वारा हासिल किए गए कौशल के आधार पर वेब डेवलपर, वेब डिज़ाइनर, नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर, सिस्टम मैनेजर, कंप्यूटर प्रोग्रामर, सॉफ्टवेयर डेवलपर, सॉफ्टवेयर टेस्टर आदि के रूप में नौकरियों में अच्छा स्कोप होता है।

विभिन्न कंपनियां, संगठन और बहुराष्ट्रीय कंपनियां बीसीए उम्मीदवारों को उपर्युक्त नौकरियों की पेशकश करती हैं। बीसीए स्नातकों को Job देने वाले शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से कुछ हैं विप्रो, इन्फोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टीसीएस, कैपजेमिनी, टेक महिंद्रा, आदि।

visit us: www.a2itsoft.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *